बहन के लिए इमोशनल वेडिंग स्पीच - Emotional wedding speech and wishes for sister in Hindi

Speech for Sister on Her Wedding (Marriage) in Hindi - बहन की शादी में इमोशनल भाषण

Hello दोस्तों कैसे हो मुझे आशा है कि आप अच्छे ही होंगे. यदि आप अपनी खुद की प्रिय बहन या कोई चचेरी बहन की शादी (Marriage) में स्पीच देना चाहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए खास होने वाली है

क्योंकि आज हम बहन की शादी पर इमोशनल वेडिंग स्पीच, wishes देने के लिए भावनात्मक भाषण लेकर आए है जिसे आप use करके आप अपने बहन की शादी में उसे खुशी भरे लव्जो के साथ स्पीच देकर अपनी बहना को हार्दिक शुभकामनाएं दे सकते है.

शादी एक ऐसा नजारा है जिसमें दो लोग जीवन भर के लिए एक साथ जुड़ जाते है. शादी न सिर्फ दो दिलों का मिलन होता है बल्कि इसमें दो परिवार एक दुसरे से जुड़ते है, तो चलीए जानते हैं और शुरू करते है बहन की शादी पर इमोशनल भाषण


Emotional wedding speech and wishes for sister in Hindi

  1. Emotional wedding speech for sister in Hindi
  2. Emotional wedding speech for cousin sister in hindi
  3. Emotional wedding wishes for sister in hindi


Emotional wedding speech for sister in Hindi | बहन के लिए इमोशनल वेडिंग स्पीच

Speech Intro:

दोस्तों और मेरे प्रिय रिश्तेदारों आप सभी का तहे दिल स्वागत है आज के इस वेडिंग यूनिवर्सल जश्न में, जैसा कि आप जानते ही हैं आज हम यहाँ मेरी प्यारी बहन (sister) खुश्बु की शादी में उसे शादी की हार्दिक शुभकामनाएँ और उसे शुभ आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित हुए है.

इस बात पर मैं आपका शुक्र गुजार हूँ कि आप सब आज के इस विवाह कार्यक्रम में पधारे है. मैं आप सबसे विनती करता हूँ आप सब मेरी प्यारी बहना को ढेरों सारी शुभकामनाएँ और प्यार दे ताकि वो अपना आने वाला हर पल, हर समय, हर घड़ी खुशी और सुःख के साथ बिता सकें.

Main Speech:

आप सभी को दिल से सलाम, मेरे पास कहने के लिए तो बहुत कुछ है, आखिर तुने मेरे लिए किया ही इतना कुछ है मुझे समझ नहीं आ रहा की मैं कैसे बयान करूँ और कैसे लव्जो में कहूँ कि तु मेरी दोस्त नहीं जान है मेरी, तु बहन नहीं जिन्दगी है मेरी, सोचता था की मैं तेरी बारात का स्वागत धूमधाम करूँगा लेकिन जैसी ही वो दिन करीब आ गया है तो मुझे डर सा लगने लगा है कि तेरी विदाई मै कैसे करूँगा.

मेरी बहन के साथ बिताया वो हर पल, हर लम्हे मुझे जिन्दगी भर याद रहेगी क्योंकि आज के बाद वो मेरे साथ नहीं होंगी, क्योंकि उसे एक मेरे जैसा ही प्यार करने वाला एक नया साथी मिल गया है. मैं हमेशा यही चाहता हूँ कि बहन आप जहाँ भी रहो, आप बस हमेशा खुशी के साथ मुस्कराती रहो. मै भगवान से यही दुआ करता हूँ आपका पूरा जीवन खुशहाली से बीते और आप हर सुबह खुशी की उमंग देखे.

मेरी प्यारी लाडली बहना मेरी आपसे एक ही गुजारिश है कि यदि आप सक्षम हो तो आपके भाई को रक्षाबंधन पर राखी बाँधने जरूर आना ताकि मुझे ऐसा फिल होगा की अपनी रूठी हुई बहना का प्यार वापस मिल गया. यदि आप हमारे यहाँ आने में सक्षम ना और आपकी सहमति हो तो प्लीज आप मुझे एक फोन कर देना मैं आपको लेने के लिए आ जाऊँगा.

बहना आप अपने जीवनसाथी के साथ एक अच्छी पत्नी बनकर रहना यदि आप दोनों पर कोई संकट आए तो बहना आप दोनों पति-पत्नी उसे एक साथ मिलकर हल करने की कोशिश करना, हर बहन के जीवन में उसकी शादी का दिन जरूर आता है ठीक वैसे ही आज आपका भी दिन है बहना, क्योंकि यह तो साक्षात परमात्मा द्वारा बनाया गया जोड़ा है जिसमें दोनों आत्माओं का मिलन कराया जाता है.

आज मेरी प्यारी लाडली बहना का सबसे खुशी का दिन है इसके साथ ही मुझे दुःख भी हो रहा है, क्योंकि आज के बाद से वो एक स्त्री धर्म को निभाने के लिए एक पत्नी के रूप में हमसे जुदा हो रही है. लेकिन मुझे फिर भी फक्र है कि मेरी बहना को मेरे और मेरे माता-पिता जैसे ही प्यार करने वाले नए माता-पिता और जीवनसाथी मिल रहें है. बहना आप उनका सम्मान और आदर करना ताकि उन्हें कभी अपनी बेटी और बेटे की कमी महसूस ना हो

है परमात्मा मेरी दूआ में सिर्फ इतना रहे की मेरी बहन का दामन हमेशा खुशियों से भरा रहे, मुझे लगता है अपने कभी दूर नहीं होते साथ ना होकर भी पास जरूर होते है. यादे हमेशा एक मिठाई के डिब्बे की तरह होती है जिसे एक बार खालो तो, एक बार खोलो तो एक टूकडा नहीं खा पाओगे. बहुत खूबसूरत होती हैं यादो की छोटी सी दुनिया जो हमारी यादों को समेट कर रखती है. बहना एक बार फिर कहना चाहूँगा कि आप अपने उज्ज्वल जीवन की कल्पना करें हमें जरूर याद रखे. शादी की शुभकामनाएं!


Emotional wedding speech for cousin sister in hindi | चचेरी बहन के लिए भावनात्मक शादी का भाषण

आज का दिन हमारे लिए बहुत ही खास है क्योंकि आज मेरे प्यारे चाचा की एकलौती पुत्री मेरी छोटी बहन का विवाह रश्म जो है, आज हम सब यहाँ बहना को ढेरों सारी शुभकामनाएँ देने के लिए एकत्रित हुए है ताकि वो अपना आने वाला हर पल खुशी और उल्लास के साथ व्यतीत कर सकें. 

आज मुझे बहुत ही खुशी हो रही है कि मेरी चचेरी बहना की शादी एक साफ और नेक दिल वाले इंसान से एक अच्छे परिवार में हो रही है. लेकिन मुझे दुःख तो इस बात का है कि बहन आपके विदा होने के बाद हम और चाचा, चाची आपको बहुत मिस करेंगे खैर शादी तो हर एक बहन की होती हैं.

क्योंकि यह तो परमात्मा की लिखी हुई लकीर है, जिसे हम कभी तोड़ नहीं सकते है. लेकिन इसके बावजूद भी मुझे ऐसा फिल हो रहा है की मैं तुम्हें अभी मिस कर रहा हूँ, शादी तो एक दो आत्माओं का बंधन होता है बहना भला हम आपकी शादी का जश्न कैसे भूल सकते हैं. आपके जाने के बाद मुझे हमेशा यह लगेगा की बहन कब वापस आ जाए और मुझे अपने हाथों से बना हुआ खाना खिलाए.

शादी एक भव्य नजारा है क्योंकि आज मेरी बहना शादी कर रही है, बहन आप अपने प्यार को संभाल कर रखना ताकि आपकी खुशी लम्बे समय तक बनी रहे इससे ज्यादा एक भाई अपनी बहन को बड़ा तोफा क्या दे सकता है बस दे सकता है तो सिर्फ यादे ही दे सकता है जिन्हें हम याद कर अपनी भाई बहन के रिश्ते को कायाम रख सकते है.

प्रिय बहना आपके अपने पूरे जीवन मे आपको जिस भी खास दिन का इंतजार था वो दिन आज आ गया है आपकी शादी का, अब आपका अपना एक परिवार होगा और अब आप पति-पत्नी होंगे. मै वास्तव में यही चाहता हूँ की आप दोनों एक साथ एक खुशहाल जीवन जीये मैं आपसे बहुत प्यार करता हूँ बहना. आपको शादी की बहुत सारी हार्दिक शुभकामनाएं! और शादी बधाई हो


Emotional wedding wishes for sister in hindi | बहन के लिए भावनात्मक शादी की शुभकामनाएं हिंदी में

हम दिल से दुआ देते है बहना हर खुशी मिल जाए आपको

हम हर खुशी से नवाजे आपको, खुदा हर दुःख से बचाए आपको बहना

आपकी जोड़ी हमेशा सलामत रहे, जीवन में बेशुमार प्यार हमेशा भरा रहे

आपका बंधन हमेशा ऐसे ही बना रहे, आपके जीवन में प्रेम की गंगा बहती रहे

भगवान से दुआ है हमारी, हजारों साल बनी रहे ये जोड़ी तुम्हारी

प्रेम का बंधन यू ही बना रहें, विश्वास आप दोनों ऐसे ही टिका रहे

खुशियों का दिन है आज, बधाईयों का लगा है अंबर आज

दिपक की तरह है आपका रिश्ते, यह रिश्ता ऐसे ही बना रहे दुआ है हमारी

आपको सात वचन निभाने है, इस रिश्ते को खूबसूरत बनाना है


तो यह था बहन के लिए इमोशनल वेडिंग स्पीच Emotional wedding speech and wishes for sister in Hindi बहन की शादी पर इमोशनल भाषण और wishes का लेख आपको यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर से बताएँ


ये भी पढ़े:


Dramatalk

Hello! I am the founder of this blog and a professional blogger. Here I regularly share helpful and useful information for my readers.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने