आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा | आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल

आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा, आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल, IPL 2023 Live Telecast & Streaming Channel, स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और हॉटस्टार

 जैसा कि सभी जानते हैं कि आईपीएल सीरीज का 16वां सीजन आई पी एल 2023 आ चुका है। लेकिन अब हमारे काफी भाईयों के मन में यह सवाल आ रहा है कि (IPL 2023 Kaun Se Channel Par Aayega) 2023 का आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा? तो इसके लिए आप इस लेख पढ़ सकते हैं।

क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से डीटेल में जानेंगे कि आईपीएल 2023 किस चैनल पर आएगा Live, जहां से आप आई पी एल 2023 लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। लेकिन आगे बढ़ने से पहले बता दें कि आप इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बनें रहें, तभी आप जान पाएंगे कि 2023 का आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा लाइव

IPL 2023 Live Telecast & Streaming Channel

बीसीसीआई द्वारा आईपीएल 2023 का शेड्यूल 17 फरवरी 2023 को रिलीज़ कर दिया गया हैं, जिसमें कुल 10 टीमों ने भाग लिया है। यह टीमें 12 वेन्यू पर कुल 74 मैच खेलेंगी, जिसमें खेल आयोजन के स्थान बेंगलुरु, चेन्नई, हैदाराबाद, अहमदाबाद, मुंबई, लखनऊ, मोहाली, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर और गुवाहाटी आदि शामिल हैं। इन स्थानों पर एक टीम कुल 14 मैच खेलेगी, जिसमें 7 मैच स्वयं के होम स्टेडियम में और वही 7 मैच दूसरी टीम के स्टेडियम में खेले जायेंगे।

इस सीरीज में आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स Vs गुजरात टाइटन्स के मध्य अहमदाबाद में खेला जायेगा और इसके बाद इसके 69 प्लेऑफ मैच खेले जायेंगे, जिसमें इसका सबसे आखिरी यानी कि आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 21 मई 2023 को खेला जायेगा। इन सभी मैचों को आप टीवी चैनल पर, ओटीटी प्लेटफार्म और इनकी वेबसाइटों पर लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं, जिसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार से दी गई हैं।

आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा | IPL Kaun Se Channel Par Aayega 2023

आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा | आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल
IPL Kaun Se Channel Par Aayega

अगर इस साल 2023 का आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा? इसकी बात करें तो, आपको बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी आई पी एल 2023 को एक ही नेटवर्क पर प्रचारित किया जाएगा और वह है Star Sports Network जी हां, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने सन 2018 में 5 साल तक आईपीएल दिखाने के लिए लगभग 16347 करोड़ रुपए में इसके ब्रॉडकास्टिंग राइट्स खरीदे थे जो अब 2023 के बाद खत्म होने वाला है।

और जल्द ही बीसीसीआई द्वारा अगले 5 सालों के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के लिए फिर से टेंडर निकाला जाएगा। लेकिन IPL 2023 को प्रसारित करने का Right केवल Star Sports Network के पास ही है। जहां आप आईपीएल 2023 को हिन्दी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली आदि किसी भाषा में बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं। उसके लिए आपको अपनी टीवी पर Star Sports चैनल Install करना होगा, जो 8 अलग-अलग भाषाओं में आईपीएल 2023 को लाइव टेलीकास्ट दिखाएगा।

आईपीएल 2023 किस चैनल पर आएगा Live

आईपीएल 2023 का Live प्रसारण मुख्य रूप से Star Sports चैनल्स पर ही है। जहां आप अपनी पसंदीदा किसी भी भाषा में इसे देख सकते है। उसके लिए आपको अपनी टीवी पर पसंदीदा भाषा में Star Sports चैनल जोड़ना होगा, उसके बाद आप आसानी से आईपीएल 2023 को लाइव टेलीकास्ट देख सकते है। वही अगर ओटीटी की बात करें तो आप इसे डिज्नी+ हॉटस्टार की एप्प और वेबसाइट पर Live स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।

यदि आप डिज्नी हॉटस्टार पर इसे देखना चाहते हैं तो, जियो और एयरटेल रिचार्ज प्लान है, जो आपको हॉटस्टार पर आईपीएल प्रीमियम फ्री देता है। जिसके लिए आपको अलग से रिचार्ज करनी की आवश्यकता नहीं होगी। अगर आप भारत से बहार विदेश में रहते हैं, इसका प्रसारण वायकॉम 18 के पास है। क्योंकि भारत से बाहर विदेशों में आईपीएल 2023 का सीधा प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग करने का अधिकार केवल वायकॉम 18 के पास ही है।

2023 का आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा सूची

यह तो आप जान ही गए होंगे कि 2023 का आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा। लेकिन फिर भी नीचे हमने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के सभी चैनलों और कुछ अन्य चैनलों की सूची दी है। जिससे आपको यह जानने में आसानी होगी कि कौनसे चैनल पर किस भाषा में आईपीएल 2023 को लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा -

Star Sports 1

Star Sports 1 HD

Star Sports Select 1

Star Sports Select 1 HD

Star Sports 1 Hindi

Star Sports 1 Hindi HD

Star Sports 1 English

Star Sports 1 English HD

Star Sports 1 Telugu

Star Sports 1 Tamil

Star Sports 3

Star Sports 3 HD

Star Gold

Star Gold HD

Star Sports 1 Bengali

Subarna plus

आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं आई पी एल 2023 लाइव स्ट्रीमिंग के लिए स्टार स्पोर्ट्स और ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी+ हॉटस्टार व वायकॉम 18 पर उपलब्ध होगा। क्योंकि आईपीएल 2023 को टीवी पर दिखाने का अधिकार सिर्फ और सिर्फ स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास ही है और ओटीटी पर दिखाने का अधिकार वायकॉम 18 के पास। इसलिए टीवी पर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सभी मैचों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल्स पर ही होगा।

अन्य देशों में आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल

आईपीएल एक ऐसा मैच है जिसका प्रसारण पुरे विश्व में किया जाता हैं। भारत में तो यह मैच मुख्य रूप से स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और हॉटस्टार एप्प पर दिखाया जाएगा। लेकिन बाकि बचें देशों कहां पर दिखाया जाएगा, यह जानना भी आवश्यक है। क्योंकि हमारे कई भारतीय भाई विदेशों में भी रहते हैं, उनके लिए यह जरूरी है। उसके लिए आप नीचे हमारे द्वारा दी गई सूची देखें सकते हैं -

India - Star Sports

Australia - Fox Sports

Pakistan - Jio Super

Bangladesh - Channel 9

Sri Lanka - Star Cricket

Nepal - SimTV Nepal

United States - Willow TV

United Kingdom - Sky Sports

Canada - Willow TV & Espn

Singapore - Xi Sports & Star Hub

Oman - ITW ProgG

UAE & Hong Kong - Bellin Sports

Afghanistan - Radio Television

Netherlands - Hotstar

IPL 2023 Kaun Se Channel Par Aayega FAQ-

आईपीएल 2023 कौन से चैनल पर आएगा?

भारत में आईपीएल 2023 स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आएगा और वही विदेशों में इसे दिखाने का अधिकार वायकॉम 18 के पास है। जिसमें यह ओटीटी प्लेटफार्म पर Jio Cinema App पर उपलब्ध होगा।

आईपीएल कौन सी टीवी पर आता है?

फिलहाल तो भारत में स्टार स्पोर्ट्स चैनल ही 2018 से लगातार आईपीएल दिखा रहा है। क्योंकि इसने 2018 में पांच साल तक आईपीएल दिखाने के Rights खरीदें है। इसलिए 2023 का आईपीएल स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर ही दिखाया जाएगा।

क्या हम हॉटस्टार पर आईपीएल 2023 देख सकते हैं?

हां डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आईपीएल 2023 आसानी से देख सकते है। लेकिन इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा। हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको हर टेलीकॉम कंपनियों में अलग-अलग ऑफर देखने को मिल जाएगा हैं, जिन्हें आप अपनी आवश्यक Validity और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं।

मैं टीवी पर आईपीएल 2023 कहां देख सकता हूं?

आप आईपीएल 2023 स्टार स्पोर्ट्स चैनल और ओटीटी प्लेटफार्म पर देख सकते है।

आईपीएल कौन से चैनल में दिखता है?

2023 में आईपीएल दिखाने के Rights स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। इसलिए आईपीएल 2023 स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर ही दिखाया जाएगा।

Conclusion: हम आशा करते हैं कि इस लेख में (IPL Kaun Se Channel Par Aayega) आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा 2023 से जुड़ी जानकारी पसंद आई होगी। हमने पूरी कोशिश की है कि आपको यहां आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा? इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जाए, लेकिन फिर हमसे कोई जानकारी छूट गई हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। हमें आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा।

COMMENTS

नाम

अबाउट ड्रामा,6,आईपीएल,4,इतिहास,16,इनफार्मेशनल,1,एजुकेशन एंड इनफार्मेशनल,8,कोरियाई ड्रामा,6,जयंती व त्योहार,16,ड्रामा एक्टर बायोग्राफी,3,तमिल मूवी,4,निबंध,9,बायोग्राफी,22,भाषण,17,भाषा ज्ञान,2,मराठी मूवी,1,मूवीज,21,मोबाइल एप्लीकेशन,2,शार्ट एस्से एण्ड स्पीच,4,सी ड्रामा,3,Pakistani Drama,1,
ltr
item
DramaTalk: आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा | आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल
आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा | आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल
आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा, आई पी एल 2023 के लिए लाइव स्ट्रीमिंग चैनल, IPL 2023 Live Telecast & Streaming Channel, स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और हॉटस्टार
https://i.ytimg.com/vi/4suoHwKXsig/hqdefault.jpg
https://i.ytimg.com/vi/4suoHwKXsig/default.jpg
DramaTalk
https://www.dramatalk.in/2023/03/ipl-kaun-se-channel-par-aayega.html
https://www.dramatalk.in/
https://www.dramatalk.in/
https://www.dramatalk.in/2023/03/ipl-kaun-se-channel-par-aayega.html
true
80465858943812849
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Readmore Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS PREMIUM CONTENT IS LOCKED STEP 1: Share to a social network STEP 2: Click the link on your social network Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy Table of Content