Top 5 Best South Indian family movies dubbed in Hindi 2022

Top 5 South Indian family movies - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका आज की इस साउथ इंडियन मूवीज की रोमांचक जानकारी में, दोस्तों जैसा कि आप जानते ही है कि कई साउथ इंडियन मूवीज बॉलीवुड मूवीज की तुलना में काफी बेहतरीन मानी जाती है. उन्हीं में से कुछ साउथ इंडियन फिल्में दक्षिण भारत में बहुत ही लोकप्रिय और सुपरहिट साबित हुई है तथा इनमें से कई फिल्मों को व्यापक दर्शकों तक पहुंचाने के लिए हिंदी में डब किया गया. आपने यह तो देखा ही की अधिकांश फिल्में परिवार या समाज से जुड़े संबंधों को दर्शाती है.

जिन फिल्मों को दर्शक भी देखना काफी ज्यादा पसंद करते है. यदि आप भी पारिवारिक फिल्में देखने के शोकिन है या फिर देखना चाहते है तो आप हमारे साथ अंत तक बने रहीय क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही "5 सर्वश्रेष्ठ हिंदी में डब की गई दक्षिण भारतीय पारिवारिक फिल्मों की सूची लेकर आए है. जोकि साउथ इंडियन की सबसे अधिक सुपरहिट रही फिल्में हैं. तो चलीए शुरू करते हैं और जानते है कि कौनसी है वो Top 5 Best South Indian family movies dubbed in Hindi जिन्हें आपको बिलकुल देखना चाहिए.


Top 5 Best South Indian family drama movies dubbed in Hindi list - 2022

1. Daring Raajakumara

2. Sabse Badhkar Hum 2

3. Dhairyam

4. Yevadu 2

5. Ghatak Raat


Top 5 South Indian family movies list | टॉप 5 बेस्ट साउथ इंडियन फॅमिली मूवीज डबेड इन हिंदी

Top 5 Best South Indian family movies dubbed in Hindi 2022
Best South Indian family movies


1) Daring Raajakumara

Starring - Puneeth Rajkumar

Directed by - Santhosh Ananddram

Written by - Santhosh Ananddram

Release date - 24 March 2017

Running time- 148 minutes

Box office - ₹75 crore

IMDb Ratings - 🌟8.4 / 10

85% liked this film

यह फिल्म साउथ इंडियन फॅमिली मूवीज में से सबसे नम्बर वन पर आती है जोकि साउथ इंडियन की सबसे अधिक लोकप्रिय भी है. इस फिल्म की IMDb Ratings 8.4 है और यह फिल्म रिलीज होने के बाद इसकी समीक्षाएँ बहुत ही शानदार थी. इस फिल्म का एक्शन, रोमांस, बच्चों की फिल्म, ड्रामा और एडवेंचर का कॉम्बिनेशन लाजवाब है.

इस फिल्म के मुख्य एक्टर सुपरस्टार Puneeth Rajkumar है. पुनीत राजकुमार की यह फिल्म वास्तव में एक प्रेरणादायक है जो एक अच्छा पारिवारिक मनोरंजन है जिसमें एक बच्चे को अपने माता-पिता के लिए मूल्य, प्यार और सम्मान दिखाता है. इस फिल्म में बच्चों को अपने बड़े होने पर माता-पिता की देखभाल कैसे करनी होती है इसका परिपूर्ण रोमांचक ड्रामा एक्शन किया गया है.

"फिल्म में सिद्धार्थ अपने परिवार को खोने के बाद विभिन्न मामलों की जांच करता है जो घटना उनके साथ घटी थी. उसके बाद वह वृद्धाश्रम में लोगों की देखभाल करने का फैसला लेता है लेकिन जगन्नाथ नाम का व्यक्ति उसकी योजनाओं को विफल करने का प्रयास करता है." आजकल फिल्में केवल मनोरंजन के लिए होती हैं लेकिन यह फिल्म, फिल्मी प्रेमियों को पारिवारिक संदेश देती है.

2) Sabse Badhkar Hum 2

Starring - Venkatesh, Mahesh Babu

Directed by - Srikanth Addala

Written by - Srikanth Addala, Ganesh Patro

Release date - 11 January 2013

Running time- 159 minutes

Box office - ₹50 crore

IMDb Ratings - 🌟7.6 / 10

77% liked this film

यह फिल्म बहुत ही सराहनीय है. जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक. यह फिल्म हमें जीवन को खुशी के साथ जीना सिखाती है. यह फिल्म अधिकतर साउथ इंडिया में मध्यम वर्गीय परिवारों के रिश्तों, भावनाओं और मूल्यों का सच्चा प्रतिबिंब रही है. इस फिल्म की समीक्षाएँ दर्शकों की और से "वन ऑफ द बेस्ट साउथ इंडियन फॅमिली मूवीज" रही है.

यह फिल्म फॅमिली एक्शनों के सीनों और फॅमिली ड्रामो के सीनों से भरपूर है. खासकर यदि आप बड़े या छोटे भाई है तो आपको यह फिल्म बिलकुल निश्चित रूप से देखनी चाहिए, जब आप इस फिल्म को देखेंगे तो इसे देखने के साथ-साथ आप इस फिल्म का भरपूर आनंद उठाएंगे. क्योंकि यह फिल्म दो भाइयों के बीच के स्नेह को दर्शाती हुई व्यावहारिक और यथार्थवादी तरीके से पेश की गई है.

यह फिल्म एक मध्यम वर्गीय फॅमिली में दो बेरोजगार भाइयों के बारे में है, जो ओवर इमोशनल के सीन को हटाकर दर्शकों के इमोशन्स को देखते हुए हैंडल की गयी है. फिल्म के मुख्य Starring actors वेंकटेश और महेश बाबू है. जिसमें वेंकटेश बड़े भाई के रूप में और महेश बाबू छोटे भाई के रूप में प्रदर्शित है. दोनों ने इस फिल्म में किरदार निभाकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

हम आम तौर पर अन्य फिल्मों में वास्तविकता को महसूस नहीं कर सकते हैं लेकिन इसमें हम इसे हृदय मस्तिष्क से महसूस करते है. जहां हर चीज को इतने संवेदनशील तरीके से पिरोया गया है. इसमें जो भी चीजें मध्यमवर्गीय परिवार के रूप में घटित होते है वो चीजें कई परिवारों में भी हुईं है और हो रही हैं. यह फिल्म वास्तव में एक मध्यम वर्गीय परिवार कैसे रहता है और उन्हें क्या-क्या समस्याएं हैं इस बारे में बताती है.

3) Dhairyam

Starring - Ajay Rao, P. Ravishankar

Directed by - Shiva Tejas

Produced by - Dr. K Raju

Release date - 21 July 2017

Running time- 145 minutes

Production company - Raj Production

IMDb Ratings - 🌟6.4 / 10

91% liked this film

धैर्यम एक बेस्ट एक्शन, रोमांस, कॉमेडी और मेलोड्रामा से भरपूर साउथ इंडियन फॅमिली मूवीज है जो आर शिवा तेजस के रोमांटिक मेल के साथ शुरुआत होती है. जिसमें कृष्णा अजय एक मध्यमवर्गीय परिवार के छात्र के रूप में होते हैं जो खासकर दो सिरों को पूरा करने के लिए संघर्ष करता है. लेकिन जब उन्हें परिवार और प्यार के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है, तो वह एक जोखिमों से भरा मिशन शुरू करता है.

जिसमें कृष्णा अजय को काफी सारी कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है. इस फिल्म की शुरुआत भरमार एक्सनो के साथ होती है. अजय द्वारा चतुर नायक का अभिनय बयाना लगता है. यह फिल्म निर्माताओं को दो चीजें स्थापित करने का मौका देती है. एक तो प्रेम कहानी और दूसरा नायक को पैसे की सख्त जरूरत. इसी के चलते नायक एक खराब और लंबा मार्ग चुनता है. दूसरा हाफ एक आशाजनक नोट पर शुरू होता है.

4) Yevadu 2

Starring - Ram Charan, Kajal Aggarwal

Directed by - Krishna Vamsi

Written by - Krishna Vamsi, Paruchuri Brothers

Release date - 1 October 2014

Running time- 149 minutes

Box office -  ₹410 million

IMDb Ratings - 🌟5.7 / 10

89% liked this film

यह एक फैमिली एंटरटेनर की सबसे तगड़ी मूवी मानी जाती है जो पारिवारिक संबंधों और इसके मूल्यों को बढ़ावा देते हुए समाज को एक अच्छा संदेश देती है. इस फिल्म का सस्पेंस शुरू से लगाकर अंत बहुत अच्छा बना रहता है इस फिल्म के लीड रोल में प्रकाश रे, जयासुधा, राम चरण और काजल अग्रवाल मुख्य है. हमेशा की तरह, यह फिल्म प्रकाश रे के यादगार प्रदर्शन को दर्शाती है और जयासुधा के साथ राम चरण अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नजर आते है.

इस फिल्म में मुखिया बलाराजू अपनी पत्नी और उनके दो बेटों के साथ रहता है. वो अपने बड़े बेटे चंद्रशेखर को डॉक्टर बनाकर गांव में एक स्थानीय अस्पताल बनाते है. चंद्रशेखर को कौशल्या से प्रेम हो जाता है लेकिन बलाराजू इससे सहमत नहीं थे. जिसके चलते वे दोनों लंदन चलें जाते है. इस प्रकार पिता और बेटा दोनों अलग हो जाते है. 25 साल बाद लंदन में सफल डाॅक्टर बनाने के बाद चंद्रशेखर का बेटा अभिराम लंदन से वापस अपने गांव आता है.

जैसे ही यह बात बलाराजू को पता चलती है कि अभिराम चंद्रशेखर का पोता है तो बलाराजू उसे घर से निकाल देता है. उसके बाद बलाराजू के भाइयों और उनमें आपसी झगड़ो के चलते अभिराम को गोली लग जाती है. वही पर उनके इलाज के दौरान उनके पिता चंद्रशेखर और दादा बलाराजू दोनों का मिलन होता इस प्रकार यह फिल्म बिछड़े हुए परिवार की झलक दिखाती है. वास्तव में यह फिल्म पारिवारिक संबंधों और रिश्तों की अहमियत को महत्वपूर्ण बनाती है, आपको यह फिल्म बिलकुल बेझिझक होकर देखनी चाहिए.

5) Ghatak Raat

Starring - Karthik Jayaram, Anupama Gowda

Directed by - Dayal Padmanabhan

Written by - Mohan Habbu, Naveen Krishna

Release date - 13 July 2018

Running time- 105 minutes

Production company - D Pictures

IMDb Ratings - 🌟8 / 10

92% liked this film

यह फिल्म उन तमाम दक्षिण भारत की पारिवारिक फिल्मों (South Indian family movies) में से सबसे अधिक सर्वश्रेष्ठ और शानदार है जो कई कन्नड़ फिल्मों को पीछे छोड़ती है. यह फिल्म एक कन्नड़ नाटक पर आधारित है. इस फिल्म की कहानी 1980 के दशक के एक गांव की है जो लिथुआनिया नामक अंग्रेजी प्ले से अनुवादित की गई है. कहानी बहुत ही सरल और सुझक तरीके से पेश की गई है.

इस फिल्म की शुरुआत और अंत दोनों जबरदस्त दिलचस्प के साथ होता है. इसलिए फिल्म पूरी तरह से दिलचस्प है. फिल्म के निर्देशक की बेहतरीन प्रस्तुति की गई है. इस फिल्म के मुख्य स्तंभ जेके, अनुपमा, वीणा सुंदर और रंगायण रघु है. इस तरह की फिल्में बहुत ही मुश्किल से मिलती हैं और किसी को भी इस फिल्म को देखने से नहीं चूकना चाहिए. मैं आपसे यहीं चाहूँगा की आप इस फिल्म को जरूर देखे.

संपादक ने हमें फिल्म में भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ महसूस कराने के लिए छवियों और ध्वनियों का पूर्ण मिश्रण किया है. यह फिल्म शक्तिशाली पटकथा और निर्देशक और अभिनेताओं द्वारा उत्कृष्ट निष्पादन दर्शकों को बांधे रखने के लिए पर्याप्त है. यह फिल्म हमें संदेश देती है कि कैसे मानव लालच विनाश की ओर ले जाता है. इस प्रकार यह फिल्म हमें समाज को बदलने की शक्ति देती है.


Best South Indian family movies dubbed in Hindi

हमने आपको जो भी 5 बेस्ट साउथ इंडियन फॅमिली मूवीज के बारे में बताया है वो सभी खासकर साउथ इंडिया में बनाई फिल्में है. जो मुख्य रूप से तमील, तेलुगु और कन्नड भाषा में बनी हुई है. यदि आप हमारे द्वारा बताई गई 5 सर्वश्रेष्ठ साउथ इंडियन फिल्मों को हिंदी में देखना चाहते है तो आप इन्हें फ्री ऑफ कोष्ट youtube पर जाकर देख सकते है. इसके अलावा ये फिल्में कुछ Paid प्लेटफार्मो पर भी available है जहां आपको subscription लेना होगा उसके बाद आप इन फिल्मों को देख सकते है.


आशा करता हूँ की आपको Top 5 Best South Indian family movies dubbed in Hindi 2022 टॉप 5 बेस्ट साउथ इंडियन फॅमिली मूवीज डबेड इन हिंदी का लेख पसंद आया होगा यदि आपको यह लेख पसंद आए तो मैं आपसे यही आशा करता हूँ की आप इस लेख को शेयर जरूर करें.


Read more:

  1. List of Chinese Dramas Dubbed in Hindi - TV Series of 2010,20s
  2. Top 5 Free Chinese Streaming Sites to Watch Chinese Drama TV Series Online 2022 in Hindi
  3. Dali and Cocky Prince Kdrama Release Date, Cast, Actors and Actress, Locations, Watch online and more



Dramatalk

Hello! I am the founder of this blog and a professional blogger. Here I regularly share helpful and useful information for my readers.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने