सुरलीन कौर जीवनी - Surleen Kaur biography in Hindi

Helo फ्रेंड्स स्वागत है आपका इस post में फ्रेंड्स आज हम जानने वाले हैं पंजाब की जानी मानी Actress (अभिनेत्री) "surleen kaur" के जीवन परिचय के बारे 

फ्रेंड्स surleen kaur एक actress ही नहीं बल्कि एक अच्छी punjabi singer भी है. क्योंकि ये शुरुआत में तो Singer ही थी जो पंजाबी song बनाती थी. हालाँकि acting में तो इन्होंने बाद में काम किया था. 

तो चलीए इनके बारे में और भी विस्तार से जानते है कि इनके क्या-क्या कारनामे है और ये अपने जीवन में किस प्रकार struggle कर एक famous actress बनी.


Surleen Kaur biography in Hindi
Surleen Kaur biography in Hindi

सुरलीन कौर जीवनी / Surleen Kaur biography:

  1. वास्तविक नाम: Surleen Kaur
  2. जन्म स्थान: Ludhiana, पंजाब में
  3. जन्म: सन् 1986
  4. आयु: 35 वर्ष 2021
  5. कार्य: Actres और singer
  6. धर्म: Sikhism
  7. देश: भारत (India)
  8. स्कूल: GMT Public School, Ludhiana में
  9. काॅलेज: यूनिवर्सिटी Institute ऑफ Laws, पंजाब
  10. शिक्षा: Graduation 
  11. विवाह: Married (विवाहित)
  12. कास्ट (cast): Jatt (जाट)
  13. डेब्यू: Kapil Sharma शो 2016 में
  14. हाॅबिज (Hobbies): Dancing और singing,


Surleen Kaur biography in Hindi

सुरलीन कौर का जन्म कब और कहाँ हुआ था? सुरलीन Kaur भारतीय Comedian actress and singer का जन्म 1986 में पंजाब के Ludhiana शहर में Sikhism cast में हुआ था. 

जो पंजाबी Family से बिलोंग करती है. इनके पिता बिजनेस मेन थे. धर्म की कहे तो इनके माता-पिता सिख धर्म से है इसलिए Surleen Kaur भी स्वाभाविक रूप से 'सिख' ही है. 


Family and Personal Information 

हर कोई अपने पसंदीदा actress के बारे में Personal Information भी जानना चाहते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Surleen Kaur का family background पंजाब से है. वर्तमान में अपने Family के साथ यही रहती है. 

इनकी Personal बात करें तो ये विवाहित है. जब ये 10th में पढ रही थी तब ही इनके माता-पिता ने इनका विवाह कर दिया था. अभी इनकी Height 5 फीट 8 इंच है जो लगभग 1.27 Meters होती है. 

इनका Weight 56kg के आसपास है. इन्हें singing, तेरे नाल सोंग पर dance करना आदि बहुत प्रिय है. 

Surleen Kaur biography in Hindi
Surleen Kaur

सुरलीन Kaur का प्रारंभिक Jivan

यदि आप सोच रहे होंगे कि सुरलीन कौर तो सिंगर है तो एक्टर कैसे बनी? जी हाँ बिलकुल सही Surleen बचपन में जब ये छोटी थी तब वह बहुत ही शरारती थी वह अपने माँ जहाँ भी बैठती वहाँ इकने साथ बैठकर धीरे-धीरे गाने गाती थी. इनके घर में एक Radio था जिसमें आकाशवाणी समाचार के साथ हिंदी फिल्मी सोंग भी आते थे. सुरलीन Kaur रोज इन हिंदी गानो को सुनकर गाती थी और Practice करती थी. 

लेकिन Starting में इन्होंने कभी ये नहीं सोचा था कि मै एक दिन इस मुकाम तक जाऊंगी. खास बात तो यह इन्होंने कभी Singing की training नहीं ली थी इन्होंने सिर्फ ओर सिर्फ रियाज करके ही Singing सीखा था. 


Surleen Kaur Singing and Actress carrier in hindi

सुरलीन कौर ने अपने शुरुआती दिनों में actress तो दूर की बात है कभी मै Singer भी बन पाऊंगी ऐसा कभी नहीं सोचा था. इनकी practice ही एक ऐसा साधन था जिसकी वजह से आज ये मशहूर Actress बनी. 

इन्हें शुरुआत में पहले Singing का शोक था इसलिए गाने गाती थी, लेकिन यही शोक इनका करियर बनेगा यह नहीं सोचा था. जब इन्हें लगा की नहीं, यही Source मेरा करियर बनेगा तब इन्होंने सिंगिग को Seriously से लिया और Singing में अपना काम शुरू किया. 

जिसमें इन्हें परिवार और रिश्तेदारों का भी अच्छा Response मिला क्योंकि Surleen सिंगिग में नहीं बल्कि acting में भी माहिर थी.


Surleen kaur acting carrier

इन्होंने सर्वप्रथम 2015 में Web series में काम किया था. जिसमें इन्होंने लगभग 35TV web सीरियल में acting का किरदार निभाया था. जो baat ki baat, aazar kharab, Aadat Se Maboor, Selfie आदि सीरियल थे.

वर्ष 2016 में Kaur ने Comedian के रूप में अपना Carrier शुरू किया. जिसमें Television कॉमेडी शो "The Kapil Sharma Show" में अभिनय किया और इस शो के जरिए उन्हें काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी. 

उसके बाद उन्होंने कई Stand-up shows किए. सन 2018 में इन्होंने Memories वेब सीरियल TV shows में काम किया जो Vikram Bhatt द्वारा निर्मित वेब श्रृंखला थी. इस प्रकार Surleen kaur अपने जीवन में struggle किया और एक famous actress बनी.


APQS.

1. सुरलीन कौर कौन है?

Kaur एक भारतीय Male comedian Actress and पंजाबी सिंगर है. जो पंजाब से है. 

2. Surleen Kaur कहाँ रहती है?

ये पंजाब मे जन्म थी जो वर्तमान में पंजाब में रहती है.

3. सुरलीन कौर ने अपने Carrier की शुरुआत कब की?

2015 में 35 TV सीरियल बनाकर की थी. 2016 में kapil sharma show में डेब्यू किया.

4. सुरलीन कौर विवाहित है या अविवाहित?

Kaur विवाहित है.

तो यह थी Surleen Kaur biography in Hindi की जानकारी, यदि आपके पास इस post से संबंधित और भी कोई सवाल या जानकारी तो आप हमे कमेंट में बता सकते है बाकी मुझे आशा post अच्छी होगी. धन्यवाद

ये भी पढ़े:

1. श्रेया पटेल जीवन परिचय - Shreya Patel child artist biography in hindi

2. नीता नायक का जीवन परिचय Biography of Neeta Nayak in hindi

4. मामा बालेश्वर दयाल का जीवन परिचय Biography of Mama Baleshwar Dayal in hindi

Dramatalk

Hello! I am the founder of this blog and a professional blogger. Here I regularly share helpful and useful information for my readers.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने