श्रेया पटेल जीवन परिचय - Shreya Patel child artist biography in hindi

Bollywood हो या Hollywood हर shows industry में हर दिन नए-नए actress और कलाकार आते है, जो यहाँ आकर लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाते है और अपने Talent को दुनिया के शामने लाते है. Acting की कोई आयु सीमा नहीं होती है, चाहे कलाकार छोटे हो बड़े, जो acting में माहिर हो वही सच्चा और एक अच्छा actress होता है. आज हम ऐसी ही सीरियल में किरदार का रोल अदा करने वाली कम उम्र की actress श्रेया पटेल के जीवन परिचय के बारे जानने वाले है. 


Shreya Patel child artist biography in hindi
Shreya Patel child artist biography in hindi


Shreya Patel कौन है

श्रेया पटेल एक इंडियन चाइल्ड आर्टिस्ट Actress है. जो TV सीरियल Shows में काम करती है. ये सीरियल में छोटे बच्चों के किरदार के रूप नजर आती है. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत "Aapki Nazron Ne Samjha" सीरियल से की थी. उसके बाद इन्होंने "Santoshi Maa - Sunayein Vrat Kathayein" के सीरियल में Debut किया. इन्ही दो सीरियलों में इन्होंने अच्छे से काम किया और दर्शकों को इनके shows काफी पसंद आये जिसकी बदौलत इन्हें अगले Shows में काम करने का मौका मिला और फिर से इन्होंने "Balika Vadhu" सीरियल में आनंदी बनकर किरदार का रोल निभाया. इन्हीं सब परिश्रमो के कारण Shreya Patel आज एक चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टर के रूप जानी जाती है.


श्रेया पटेल जीवन परिचय

Shreya Patel child artist biography in hindi: Child Actor श्रेया पटेल India में Maharashtra की रहनी वाली है. इनका जन्म 16 February 2012 को Mumbai में हुआ था. ये हिन्दू है जो middle class फैमली से bellong करती है. इनकी माता का नाम अवनी पटेल है.

घर पर इनके माता-पिता प्यार से इन्हें Shreya कहकर बुलाते है. मात्र चार वर्ष की आयु में ही इन्होंने Actor की शुरुआत कर दी थी. अपने School के दिनों में ये dance और drama की acting करती थी. 

2021 मे Shreya Patel 11 वर्ष की हो चुकी है. इनकी हाईट अभी 4 फुट 4 इंच है, इन्हें dance और swimming करना ज्यादा पसंद है. Shreya अक्षय कुमार की फैंस है और इन्हीं के आईडिअल्स को फौलो करती है.


Shreya Patel educationa in hindi

श्रेया सांताक्रूझ स्थित कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करती है. ये अभी class 6 में पढ रही है. Lockdown के चलते Shreya को शुटिंग में जाने का मौका मिल रहा है क्योंकि इसके चलते काफी समय से स्कूलें बंद है. यही नहीं जब स्कूलें शुरू होती है तो Shreya इसे भी अटेन करती है. 

इस प्रकार Shreya सीरियल में काम करती है और हमारे लिए नए-नए किरदार के रूप में नजर आती है. मुझे उम्मीद है कि आपको यह श्रेया पटेल जीवन परिचय - Shreya Patel child artist biography in hindi जानकारी पसंद आया होगा. यदि आपको यह जानकारी पसंद आए तो अपने भाइयों और मित्रों में अवश्य शेयर करें.


ये भी पढ़े: 

1. मामा बालेश्वर दयाल का जीवन परिचय Biography of Mama Baleshwar Dayal in hindi

2. Ramdevaji की बहन डाली बाई का इतिहास और जीवन परिचय

Dramatalk

Hello! I am the founder of this blog and a professional blogger. Here I regularly share helpful and useful information for my readers.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने