पंजाबी सिंगर गुरलेज़ अख्तर की जीवनी - Gurlez Akhtar biography in Hindi

हेलो दोस्तों स्वागत है आज की इस जीवनी की जानकारी में दोस्तों आज हम एक पंजाबी (Singer) कलाकार "गुरलेज अख्तर" की जीवनी "gurlez Akhtar biography in Hindi" के बारे में बात करने वाले हैं. जो एक पंजाब की नई उभरती हुई कलाकार है.

दोस्तों आप तो जानते ही हैं कि हिंदी हो पंजाबी हर क्षेत्र में आए दिनों बहुत से Singer आ रहे. वही इनकी Demand भी ज्यादा है. जिसमें हर कोई कलाकार अपने नए-नए अंदाज के साथ आते है और अपने Talent को दुनिया के शामने दर्शाते है. 

आज के समय में लोग ज्यादातर गाने सुनना पसंद करते है. खास बात तो यह है कि लोग गाने (Song) को ही अपने मनोरंजन का सबसे महत्वपूर्ण साधन बनाते है. 

क्योंकि अगर कोई फिल्म चाहे कीतनी भी अच्छी क्यों न हो अगर उसमें Song का मजा न हो तो उसे देखने में कोई मजा ही नहीं आता है और अपना मनोरंजन भी सही से नहीं हो पाता है इसलिए आप समझ गए होंगे कि हर क्षेत्र में Singers का आवश्यक होना क्यों जरूरी है. 


Gurlez Akhtar biography in Hindi
Gurlez Akhtar biography in Hindi


गुरलेज़ अख्तर (gurlez Akhtar) कौन है? - Gurlez Akhtar ji एक भारतीय महिला (male) पंजाबी Playback Singer है. जो पंजाब की एक मशहूर सिंगर (गायिका) के तौर पर जानी जाती है. 


Punjabi Singer Gurlez Akhtar biography in Hindi

गुरलेज़ अख्तर की जीवनी: Gurlez Akhtar ji का जन्म 3 मार्च 1987 को Ludhiana पंजाब में मुस्लिम समाज (Muslim cast) में हुआ था. इनकी माता का नाम Rani Akhtar है. 

इनके भाई-बहन की बात करें तो, तीन brother हैं जिनका नाम Shahnaz Akhtar, Sahil Akhtar, Dilshaad Akhtar और एक sister है जिसका नाम Jasmine Akhtar ये भी एक पेशेवर singer है जो पंजाबी song बनाती है. 

Gurlez को Dancing और Cooking की hobbies है जो इन्हें बेहद पसंद है. इनके Favourite Colours Yellow, Orange है. इनकी Height लगभग 5 फिट 3 इंच है. जो approximately 1.60 मीटर होती है. 

Gurlez Akhtar ने अपने प्रारंभिक शिक्षा यानी कि शुरुआती शिक्षा Ludhiana के Government Higher Secondary School, Silattur से प्राप्त की थी. उसके बाद Punjabi university patiala, College से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था.

Gurlez ने अपने Carrier की शुरुआत 8th कक्षा में Kulwinder Kally के साथ "युगल" song गाकर की थी।


पंजाबी सिंगर गुरलेज़ अख्तर की जीवनी


Gurlez Akhtar विवाह (marriage) status

गुरलेज़ akhtar की विवाह की कहे तो ये विवाहित है इनकी marriage पंजाब के famous सिंगर (Playback Singer) 'Kulwinder Kally' के साथ 29 दिसंबर को हुई थी. जो एक पंजाबी सिंगर है. इनका एक Son है जिसका Name Daanveer Singh जो अभी 5 वर्ष का हो चुका है. दोनों husband-wife गानों में एक साथ भी काम करते है क्योंकि इनके कई गाने ऐसे भी हैं जिसमें इन दोनों की ही आवाज शामिल है. 

Gurlez Akhtar biography in Hindi


गुरलेज़ अख्तर Carrier की शुरुआत

इन्होंने अपने carrier की शुरुआत मात्र 12 वर्ष की आयु में ही कर दी थी. सन 2001 में इनके पिता की मृत्यु के बाद इन्होंने Professionally रूप से सिंगिग में कदम जमा लिया था. इनकी पहली Album आई थी तब ये स्कूल में पढ़ रही थी. उसके बाद इनका "होली, होली जदा पेलां सुखी जी ना" Song आया है. 

इनके कुछ दिनों बाद इनका "गबरू ने हां करवा के चली" song आया जिससे इन्हें श्रोताओं का अच्छा Response और प्यार मिला. फिर 'हसर' मूवी के गानो में काम किया. इसके बाद "लाल कमल जी द म्यूजिक" से इनकी 16 album आई. जिससे इनके गाने बहुत ही हिट और काफी वायरल हुए. जिसकी वजह से आज gurlez Akhtar पंजाब की मशहूर Artist है और रहेगी.

इस प्रकार गुरलेज़ अख्तर ने सिंगिग में महारत हासिल की और नई उम्मीदों को छुआ. मुझे खेद है कि आपको "पंजाबी सिंगर गुरलेज़ अख्तर की जीवनी - gurlez Akhtar biography in Hindi" की पोस्ट पसंद आई होगी यदि आपको यह article पसंद आए तो अपने भाइयों और मित्रों में जरूर शेयर करें.


ये भी पढ़े:

1. श्रेया पटेल जीवन परिचय - Shreya Patel child artist biography in hindi

3. नीता नायक का जीवन परिचय | Biography of Neeta Nayak in hindi

Dramatalk

Hello! I am the founder of this blog and a professional blogger. Here I regularly share helpful and useful information for my readers.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने